April 2nd, 2024

इरफान पठान ने फिर लगाई हार्दिक पांड्या की क्लास, बोले- आप हमेशा चाहते हैं कि…

  • 23

भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने एक बार फिर से मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की आलोचना की है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जिस तरह से हार्दिक पांड्या ने कप्तानी की, उससे इरफान पठान नाखुश हैं। यहां तक कि जब उनकी जरूरत थी तो वे टीम के लिए खड़े नहीं हुए। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में उन्होंने गेंदबाजी भी नहीं की, जबकि पहले दो मैचों में वे शुरुआत में ही गेंदबाजी के लिए आ गए थे। 

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में हार्दिक पांड्या नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे और 10वें ही ओवर में आउट हो गए। इसी वजह से इरफान पठान ने कहा है कि कप्तान को कठिन चीजें करनी चाहिए। उन्होंने एक्स पोस्ट करते हुए लिखा, “आप हमेशा चाहते हैं कि आपका लीडर कठिन काम भी करे। यदि वह ऐसा नहीं करता है तो उसे अपनी टीम का सम्मान नहीं मिलेगा।”

जाहिर है कि इरफान पठान बताना चाहते थे कि हार्दिक पांड्या को इस मैच में आखिर तक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी और गेंदबाजी भी करनी चाहिए थी। मैच के बीच में भी इरफान पठान ने एक पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, “अपने बेस्ट बॉलर को जल्दी गेंदबाजी के लिए लाना कोई रॉकेट साइंस नहीं है। आखिरकार नई गेंद से बुमराह गेंदबाजी के लिए आ ही गए। उन्हें आरआर द्वारा छोटे टोटल के लिए मजबूर किया गया था।”

जसप्रीत बुमराह ने पहले दो मैचों में तीसरे गेंदबाज के तौर पर गेंदबाजी की। हार्दिक पांड्या ने पहले मैच में पहला ओवर फेंका था, जबकि दूसरे मैच में दूसरा ओवर फेंका था, लेकिन तीसरे मैच में वे गेंदबाजी के लिए नहीं आए। यहां तक कि गेंद स्विंग कर रही थी। 27 मार्च को खेले गए मैच में इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या के धीमे स्ट्राइक रेट की आलोचना की थी। उन्होंने लिखा था, “यदि पूरी टीम 200 की स्ट्राइक के साथ खेल रही है, तो कप्तान 120 की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी नहीं कर सकता।”

वहीं, 24 मार्च को खेले गए मैच में इरफान पठान ने कहा था कि हार्दिक पांड्या को टिम डेविड के बाद में बल्लेबाजी के लिए नहीं आना चाहिए था। राशिद खान के ओवर बाकी थे। ऐसे में हार्दिक पांड्या को उनके सामने बैटिंग के लिए आना था। उस समय भी हार्दिक की आलोचना हुई थी। इरफान ने उस समय भी हार्दिक की आलोचना की थी, जब हैदराबाद में मुंबई के गेंदबाजों की पिटाई हो रही थी और उन्होंने जसप्रीत बुमराह को बचाकर रखा था।

हार्दिक पांड्या के लिए अब आने वाला समय काफी कठिन है, क्योंकि मुंबई में ही उनको जबरदस्त हूटिंग का सामना करना पड़ा। यहां तक कि उनके फैसले भी चौंकाने वाले रहे हैं। फिर चाहे बात रोहित शर्मा के साथ उनके रवैये की हो, गेंदबाजी में बदलावों की हो या फिर बल्लेबाजी की हो। मुंबई तीन मैच हार चुकी है और अंकतालिका में सबसे आखिर में है।

Source link

Prev Post

parenting guide: things you must do before hiring nanny or domestic help for kids in hindi

Next Post

आज से ठीक 13 साल पहले जब टीम इंडिया ने उठाया वर्ल्ड कप, धोनी-गंभीर की जोड़ी ने लगाई नैया पार 

Build your website & grow your business

Purchase

BACK TO TOP